Monday, June 3, 2019

The leader who prays for his defeat !!

आपने चुनावो के दौरान ऐसी कई खबरे सुनी होगी की उम्मीदवार पैसा दे के वोट मांगते है ,जबरन डरा धमका के वोट मांगने की कोशिश करते है , और हाल ही मैं ये खबर भी सुनी होगी की ज़बरदस्ती पैसा दे कर लोगो की ऊँगली पर निशान लगा दिया ताकि वो वोट न दे पाए। लेकिन, मैं जिस नेता के बारे में बताने जा रही हूँ उसका किस्सा सुन कर आप हैरान और दांग रह जाएगे .

मोदी ने उत्तर प्रदेश के इन 5 नेताओं को मंत्री नहीं "मोहरा" बनाया

तमिलनाडु के सालेम के रहने वाले डॉ. के पद्मराजन. 2018 तक 181 चुनाव लड़ चुके हैं और 20 लाख रुपए से भी अधिक नामांकन पर खर्च कर चुके हैं ,लेकिन कभी जीत नहीं सके. उन्हें तो इलाके के लोग 'चुनावी राजा' (Election King) के नाम से भी पुकारते हैं. वह हर बार चुनाव में हारने की दुआ करते हैं. 60 साल के पद्मराजन कभी चुनाव प्रचार में पैसे नहीं खर्च करते. उल्टा वह लोगों से मिलकर गुजारिश करते हैं कि कोई उन्हें वोट ना दे.



अब आप सोच रहे होंगे कोई उम्मीदवार या नेता ऐसा क्यों करेगा ?
दरअसल, उनकी ख्वाहिश गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने की है. आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले से ही 2004, 2014 और 2015 में वह सबसे अधिक चुनाव हारने वाले उम्मीदवार का रिकॉर्ड लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है. वह चुनाव जीतने के लिए नहीं लड़ते, बल्कि अपना रिकॉर्ड बरकरार रखने के लिए चुनाव लड़ते हैं.

और भी videos के लियें यहां  क्लिक करें :

अमित शाह बन गए गृहमंत्री विपक्ष में इसलिए मच रही होगी खलबली 
 
Modi 2.0 - इन चुनौतियों से पार पाना मोदी के लिए होगा मुश्किल 

Employment की तलाश में बनी MP Chandrani Murmu Youngest MP



No comments:

Post a Comment